राशन कार्ड धारकों की बल्ले बल्ले, अब मुफ्त राशन लाभार्थियों को मिलेगा यह बड़ा लाभ पूरी खबर तुरंत देखें

अगर आपके पास राशन कार्ड है और आप प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत राशन का लाभ ले रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। यह योजना अप्रैल 2020 में कोरोना काल के दौरान शुरू की गई थी। इसके बाद मार्च 2022 में इस योजना को 6 महीने के लिए सितंबर तक बढ़ा दिया गया। अब चर्चा है कि केंद्र सरकार इस योजना को कुछ समय और आगे भी बढ़ा सकती है। इसी सिलसिले में हम आपको यहां जानकारी दे रहे हैं।

80 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा
आपको बता दें कि इस योजना से 80 करोड़ से ज्यादा लोग जुड़े हुए हैं। आपको बता दें कि अब सरकार ने मुफ्त राशन योजना को बढ़ाने का मन बना लिया है. इसलिए इस तरह से देखें तो भविष्य में भी 80 करोड़ से अधिक लोगों को इस योजना का सीधा लाभ मिलने वाला है। हालांकि इस संबंध में केंद्र सरकार की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन खाद्य विभाग के सचिन ने इस बारे में सीधे संकेत दिए हैं.

अब तक 3.40 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं
आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना दुनिया की सबसे बड़ी खाद्य योजना है। इसके लिए सरकार के पास पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से अब तक इस योजना पर 3.40 लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं. जैसे-जैसे इस योजना का समय आगे बढ़ेगा, अब कार्डधारकों को सीधा लाभ मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here