योगी सरकार देने जा रही है 40 साल तक के युवाओं को ₹40,000 प्रति माह और टैबलेट, जानिए क्या करना होगा?

Yogi government

Yogi government : यूपी सरकार ने सीएम फेलोशिप प्रोग्राम शुरू किया है. इसके लिए 40 साल तक की उम्र के लोग आवेदन कर सकते हैं। सीएम फेलोशिप कार्यक्रम शहरी विकास, योजना, प्रबंधन और निगरानी में युवाओं को सक्रिय रूप से शामिल करेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार ने सीएम फेलोशिप कार्यक्रम शुरू किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर नगर विकास विभाग ने 4 दिसंबर से सीएम फेलोशिप प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया है. इस फेलोशिप के लिए 40 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं. चयनित होने पर उन्हें 40 हजार रुपये प्रति माह और एक टैबलेट दिया जाएगा। साथ ही उन्हें आवास की सुविधा भी मुहैया करायी जायेगी.

Yogi government

योगी कैबिनेट

आकांक्षी शहर योजना जैसी विकास परियोजना शुरू करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य है। अब इस पहल के साथ, उत्तर प्रदेश युवाओं और नागरिकों को शहरी विकास, योजना, प्रबंधन और निगरानी में सक्रिय भागीदार बनने का अवसर प्रदान करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। Yogi government योगी कैबिनेट ने हाल ही में 20 हजार से एक लाख तक की आबादी वाले 100 छोटे शहरों में बुनियादी शहरी विकास, शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक संरचना के क्षेत्रों में सुधार करके रोजगार के नए अवसर पैदा करने के लिए एस्पिरेशनल सिटी योजना को मंजूरी दी थी। . सीएम फेलोशिप कार्यक्रम शहरी विकास, योजना, प्रबंधन और निगरानी में युवाओं को सक्रिय रूप से शामिल करेगा।

ये योग्यता होनी चाहिए

  1. आवेदक के पास संबंधित क्षेत्र में स्नातक या उच्चतर डिग्री होनी चाहिए।
  2. अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही उन्हें हिंदी और अंग्रेजी में भी दक्ष होना चाहिए।
  3. आवेदकों के पास कंप्यूटर के साथ-साथ सूचना और संचार प्रौद्योगिकी के साथ काम करने की क्षमता होनी चाहिए।

आप यहां पंजीकरण कर सकते हैं

आवेदक शहरी विकास विभाग की आधिकारिक वेबसाइट http://anyurban.upsdc.gov.in/ पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण के लिए आवेदन कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here