राशन कार्डधारकों को मिला बड़ा फायदा, सरकार ने दिया बेहतरीन तोहफा, जानकर आपका दिल हो जाएगा खुश जल्दी देखें इस खबर को

अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो यह खबर आपके लिए है। सरकार ने आपके लिए एक बड़ा तोहफा दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि सरकार ने मुफ्त राशन योजना को दिसंबर महीने तक के लिए बढ़ा दिया है. यानी अब आप दिसंबर तक मुफ्त राशन का लाभ उठा सकेंगे। इसके बाद राज्य सरकारें अपनी ओर से कार्डधारकों के लिए घोषणाएं भी कर सकती हैं। आपको यह भी बता दें कि सरकार ने चीनी के दाम कम करने का भी फैसला किया है. बताया जा रहा है कि अब आपको किराना का सामान मात्र 100 रुपये में मिल जाएगा।

सरकार ने चीनी के दाम घटाए

बढ़ती महंगाई को देखते हुए अब सरकार ने चीनी के दाम घटाने का फैसला किया है. अब चीनी आपको पहले के दामों पर नहीं मिलेगी, लेकिन अब से आप 20 रुपये प्रति किलो के भाव पर ही चीनी खरीद पाएंगे. अगर आपके पास अंत्योदय कार्ड है तो आप इसका फायदा उठा सकते हैं। बढ़ती महंगाई के इस दौर में सरकार के इस ऐलान के बाद लोगों का कहना है कि सरकार ने अपने फैसले से सबका दिल जीत लिया है.

महाराष्ट्र सरकार ने भी किया ये खास ऐलान

त्योहारों के इस मौसम में सरकार लगातार सुविधाएं मुहैया कराने में लगी हुई है. राज्य सरकारें भी इस मामले में पीछे नहीं हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने भी हाल ही में अपने नागरिकों के लिए एक खास ऐलान किया है. इसके तहत आपको किराना का सामान मात्र 100 रुपये में मिल सकता है। इस मद में आपको सरकार की ओर से एक किलो रवा (सूजी), खाद्य तेल, पीली दाल और मूंगफली का तेल दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here