मुफ्त लैपटॉप योजना 2022: मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए यहां से करेंआवेदन

हमारे राज्य उत्तर प्रदेश में वर्ष 2022 में राज्य सरकार द्वारा बारहवीं कक्षा के मेधावी छात्रों के लिए यूपी फ्री लैपटॉप योजना शुरू की गई थी और इस योजना के तहत कक्षा 12 वीं में 70% अंक प्राप्त करने वाले छात्रों को बेहतर गुणवत्ता प्रदान की जानी चाहिए। लैपटॉप। वर्ष 2022 में जारी यूपी फ्री लैपटॉप योजना के लिए 1,800 करोड़ रुपये का बजट रखा गया है और इस योजना के तहत हमारे उत्तर प्रदेश राज्य के होनहार छात्रों को एचपी एसर बुल आदि कंपनियों के लैपटॉप मुफ्त उपलब्ध कराए जाएंगे। लैपटॉप योजना। इसके लिए केवल उत्तर प्रदेश राज्य के छात्र ही पंजीकरण करा सकते हैं और इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

आपको बता दें कि यूपी फ्री लैपटॉप योजना के तहत हमारे उत्तर प्रदेश राज्य के 10 लाख से अधिक छात्रों को लैपटॉप उपलब्ध कराए जाएंगे और यूपी से 12वीं पास करने वाले छात्रों को ही यूपी फ्री लैपटॉप योजना का लाभ मिलेगा. समूह। क्योंकि सीबीएसई बोर्ड जैसे अन्य बोर्ड से 12वीं पास करने वाले उम्मीदवार इस योजना से वंचित हैं और भविष्य में आईटीआई के छात्र भी मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए पंजीकरण करा सकेंगे और उन्हें भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

यूपी बोर्ड से सत्र 2021-22 में कक्षा 12वीं पास करने वाले छात्रों को जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से मुफ्त लैपटॉप योजना के लिए पंजीकरण करने की आवश्यकता है क्योंकि इस योजना के तहत केवल पंजीकृत छात्र ही लाभान्वित होंगे और यदि आप मुफ्त में प्राप्त करना चाहते हैं तो संबंधित आवश्यक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। लैपटॉप योजना पंजीकरण के लिए, तो इस लेख के एक-एक शब्द को ध्यान से पढ़ें।

मुफ्त लैपटॉप योजना पंजीकरण अवलोकन

1 लेख विवरण मुफ्त लैपटॉप योजना पंजीकरण

2 योजना का नाम यूपी फ्री लैपटॉप योजना

3 उद्घोषक उत्तर प्रदेश सरकार

4 लाभार्थी राज्य के सभी मेधावी छात्र

5 उद्देश्य डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देना

6 विद्यार्थियों को लैपटॉप निःशुल्क प्रदान किए जाएंगे

7 वितरित किए जाने वाले लैपटॉप की कुल संख्या लगभग 10 लाख लैपटॉप

8 लैपटॉप की न्यूनतम कीमत लगभग ₹25,000

9 लैपटॉप ब्रांड एचपी, एसर, डेल

10 आधिकारिक वेबसाइट https://digishakti.up

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here