फ्री राशन अप्डेट 2022 मे लेने वालों की जागी किस्मत, सरकार का यह नया आदेश जान कर खुशी से खिल उठे चेहरे जल्दी देखें

Ration Card Update : बीते दिनों से राशन कार्ड सरेंडर करने की खबरें सामने आ रही हैं. वहीं अनाज ठीक होने की खबर ने लोगों को परेशान कर दिया है. अगर आप भी इस तरह की खबरों से परेशान हैं तो अब राशन कार्ड की वसूली सरकार नहीं करेगी। यह खबर पिछले 2 महीने पहले मीडिया में सामने आ रही थी.

कि यूपी सरकार की ओर से आपातकालीन राशन कार्ड धारकों से कार्ड सरेंडर किया जा रहा है। और इससे रिकवरी भी कम होगी। इसके साथ ही कई लोगों के बीच कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है. इसको लेकर सरकार ने बड़ा बयान जारी किया है.

सरेंडर पर कोई आदेश नहीं: राशन कार्ड अपडेट

आपको बता दें कि सरकार की ओर से इन अफवाहों पर विराम लगाते हुए कहा गया था कि लाभार्थियों के बीच ये खबरें बहुत तेजी से फैल रही हैं. वहीं कई जिलों में राशन कार्ड सरेंडर करने के लिए लोगों की लंबी लाइन लगी हुई थी. लेकिन राशन कार्ड सरेंडर करने को लेकर सरकार की ओर से कोई बयान नहीं दिया गया है.

लोगों को राहत :

राज्य के खंड आयुक्त ने कहा कि यह आदेश सरकार की ओर से दिया गया है. ऐसे आदेश किसने दिए? इसका पता लगाकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। सरकार के इस आदेश के बाद उन मुफ्त राशन का फायदा उठाने वालों ने राहत की सांस ली है.

अफवाहों का भंडाफोड़:

आपको बता दें कि राज्य के खाद्य आयुक्त ने कहा कि राशन कार्ड सत्यापन एक सामान्य प्रक्रिया है. यह प्रक्रिया सरकार द्वारा समय-समय पर की जाती है। राशन कार्ड सरेंडर और नई पात्रता शर्तों से संबंधित भ्रामक जानकारी प्रसारित की जा रही है। ऐसे में आपको इन खबरों से दूर ही रहना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here