Ration Card Update 2022 के धारकों की बल्ले- बल्ले, दिवाली पर सरकार बांटेगी ये सामान- बजट जारी जल्दी देखें

नई दिल्ली: राशन कार्ड धारकों के लिए खास खबर। इस दिवाली पर सरकार ने राशन कार्ड धारकों के लिए खास प्लान बनाया है. अगर आप भी राशन कार्ड धारक हैं तो बता दें कि आपकी चांदी होने वाली है। सभी के लिए केंद्र और राज्य सरकार द्वारा गरीबों और राशन कार्ड धारकों को मुफ्त राशन सहित कई विशेष सुविधाएं प्रदान की जाती हैं।

मात्र 100 रुपये में मिल जाएगी कई सुविधाएं

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि इस बार दिवाली पर महाराष्ट्र सरकार की ओर से 513 करोड़ रुपये के विशेष पैकेज का ऐलान किया गया है. एकनाथ शिंदे सरकार राज्य के 1.5 करोड़ राशन कार्ड धारकों को दिवाली का तोहफा देने जा रही है। इस योजना के तहत राशन कार्ड धारकों को मात्र 100 रुपये में कई तरह के लाभ दिए जाएंगे।

क्या दिया जाएगा

आपको बता दें कि महाराष्ट्र कैबिनेट ने इस दिवाली त्योहार के लिए राज्य में राशन कार्ड धारकों को केवल 100 रुपये में किराने का सामान उपलब्ध कराने का फैसला किया है। 100 रुपये के इस पैकेट में एक किलो सूजी, मूंगफली, खाद्य तेल और पीली दाल होगी।

ऑफर 30 दिनों तक चलेगा

राज्य सरकार को मिली जानकारी के अनुसार इस ऑफर का लाभ आप 30 दिनों तक उठा सकते हैं. चीनी, चना दाल, खाद्य तेल और सूजी को सरकार 478 करोड़ रुपये में खरीदेगी। इसके अलावा राशन कार्ड धारकों के लिए अन्य खाद्य सामग्री 35 करोड़ में खरीदी जाएगी।

किसी एक दिन लाभ उठा सकते हैं

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि महाराष्ट्र में रहने वाले राशन कार्ड धारक 30 में से किसी एक दिन इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। सरकार की प्राथमिकता है कि “अंत्योदय” के तहत कार्ड धारकों को राशन का लाभ दिया जाए। अन्ना योजना”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here