यूपी के इस जिले में 03 दिन बंद रहेंगे 12 वीं तक के सभी स्कूल, डीएम साहब ने जारी किया  है अभी नया आदेश

यूपी के इस जिले में 12वीं तक के सभी स्कूल 03 दिन बंद रहेंगे, डीएम साहब ने जारी किया आदेश

गोंडा : यूपी में दो दिन से हो रही बारिश ने खास असर डाला है. बारिश के कारण सड़कों पर पानी भर गया है, वहीं कई जगह कीचड़ भी देखा गया. भारी बारिश के चलते यूपी के कई जिलों में स्कूल बंद रहे. उधर, गोंडा में मूसलाधार बारिश को देखते हुए डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने सभी स्कूलों को 12वीं तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. शुक्रवार और शनिवार को स्कूल बंद रहेंगे। रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के कारण अब स्कूल सोमवार को खुलेगा। गुरुवार शाम को डीएम ने बताया कि मौसम की स्थिति को देखते हुए 9 से 12 बजे तक स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है. जिले में भारी बारिश के कारण सभी परिषद और इंटरमीडिएट के स्कूलों में पानी भर गया है. कुछ स्कूलों के भवन जर्जर हैं। बारिश से संबंधित हादसों को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. वहीं छात्रों को स्कूल आने में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

बारिश से सभी परेशान :

पूर्वी यूपी के ज्यादातर जिले बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं। खेतों में पानी भर जाने से धान और गन्ने की खड़ी फसल पलट गई है. फसल खराब होने से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। वहीं, शहरों में भी कई जगह पानी भर गया है। सड़क से लेकर गलियों तक पानी नजर आ रहा है। जहां पानी की निकासी नहीं है वहां की गलियां तालाब की तरह नजर आने लगी हैं। कई जगह बारिश का पानी घरों में भी घुस गया है।

भारी बारिश से स्कूलों में पानी भरा :

गुरुवार को बंद रहे सुल्तानपुर में बेसिक शिक्षा विभाग की निगरानी के अभाव और कंपोजिट की राशि का सही ढंग से खर्च न करने से सैकड़ों परिषदीय विद्यालय जर्जर हो गए हैं. जिले में बुधवार को हुई भारी बारिश से स्कूलों में पानी भर गया। कई जगह स्कूलों की छतों का प्लास्टर गिर गया। स्कूल परिसर और कक्षाओं में पानी घुस गया है। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता ने गुरुवार को बारिश के कारण कक्षा एक से आठ तक सभी प्रकार के बोर्ड से संचालित स्कूलों में शिक्षण कार्य स्थगित कर दिया. डीएम ने छात्रों को स्कूल न जाने की सख्त हिदायत दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here